pm-kisan-yojana-14th-installment

PM Kisan Yojana: किसानों के लिए खुशखबरी! इस तारीख को आएगी 14वीं किस्त, ऐसे करें चेक

PM Kisan Yojana: पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत सरकार द्वारा साल भर में किसानों के खातों पर 6000 रुपये भेजे जाते हैं. इन पैसों को 2000 रुपये करके तीन किस्तों के रूप में हर 4 महीने में किसानों के खाते में भेजा जाता है. अब किसानों की 14वीं किस्त का समय आ गया है. सभी के मन में यही शंका है कि आखिर कब उनके अकाउंट में 2,000 रुपये की 14वीं किस्त ट्रांसफर की जाएगी.

इस योजना से जुड़े करीब 13 करोड़ किसान पीएम किसान योजना से उनके खातों में पड़ने वाली किस्त को लेकर इंतजार कर रहे हैं. लेकिन अब किसानों का इंतजार जल्द खत्म होने जा रहा है और सरकार जल्द ही 14वीं किस्त ट्रांसफर करने जा रही है. बता दें कि सरकार अब तक 2000 रुपयों की 13 किस्तों किसानों को ट्रांसफर कर चुकी है और अब 14वीं किस्त की बारी है. हालांकि, सरकार ने इसके लिए अभी तक किसी भी प्रकार का आधिकारिक ऐलान नहीं किया है, लेकिन मीडिया खबरों के मुताबिक इस योजना के तहत 14वीं का 15 जून तक ट्रांसफर होने का दावा किया जा रहा है. इस खबर से किसानों के बीच काफी खुशी का माहौल दिखाई दे रहा है.

Read More: Anganwadi Bharti 2023: आंगनबाड़ी 8वीं, 10वीं पास के लिए नौकरी का बेहद ही सुनहरा अवसर, जल्द करें यहां आवेदन

ऐसे करें किस्त को चेक:

पीएम किसान योजना के तहत मिलने वाली 14वीं किस्त के पैसे को चेक करने के लिए आपको कहीं भी धक्के खाने की जरूरत नहीं है. यहां तक की आपको पैसे को चेक करने के लिए बैंक भी नहीं जाना पड़ेगा. सरकार की तरफ से एक बार पैसा ट्रांसफर होने पर आपके मोबाइल नंबर पर ही मैसेज आएगा. हालांकि अगर किसी कारणवश आपको मैसेज नहीं आता है, तो ऐसे में आपको जन सेवा केंद्र जाकर अपनी रकम चेक करनी पड़ सकती है.

Read More: 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, DA Hike को लेकर चौंकाने वाला अपडेट

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *