Want to send photos in best quality on WhatsApp, now change this setting on WhatsApp

WhatsApp पर बेस्ट क्वालिटी में भेजना चाहते हैं फोटोस, अभी बदले व्हाट्सएप पर इस सेटिंग को

WhatsApp: व्हाट्सएप पर लगातार नए नए फीचर्स आ रहे हैं. पिछले दिनों कंपनी ने कम्युनिटीज़, चैट पोल्स के साथ ग्रुप बनाने के लिए 1024 पार्टिसिपेंट्स और वीडियो कॉलिंग के लिए 32 यूजर्स वाले फीचर्स पेश किए थे. लेकिन अब कंपनी ऐसा नया फीचर लाई है जिसका सभी को काफी लंबे समय से इंतजार था. अब यूजर्स व्हाट्सएप पर अपलोड की गई फोटो की क्वालिटी को अपने आप बदल सकते हैं. अब सेटिंग में Photo Upload Quality ( फोटो अपलोड क्वालिटी) का ऑप्शन मिलेगा इस सेटिंग में हमको तीन ऑप्शन मिलेंगे जिसमें सबसे पहला ऑप्शन होगा ऑटोमेटिक यानी आप किसी भी फोटो को अपलोड करते हैं तो व्हाट्सएप अपने आप यानी ऑटोमेटिक उसकी क्वालिटी को सेट करेगा. इसके बाद दूसरा ऑप्शन मिलता है बेस्ट क्वालिटी का, इस ऑप्शन को सिलेक्ट करने से अगर आप किसी भी तरह की फोटो को अपलोड करते हैं तो वह एकदम बेस्ट क्वालिटी यानी सबसे ज्यादा अच्छी क्वालिटी में अपलोड की जा सकेगी. इसके बाद लास्ट ऑप्शन मिलता है डाटा सेवर का (Data Saver) यानी ऐसा ऑप्शन को सिलेक्ट करने से आप जो फोटो अपलोड करेंगे उसकी क्वालिटी आप के डाटा को सेव करते हुए सेट होगी. आइए यहां जानते हैं आखिर कैसे आप व्हाट्सएप के इस नए फीचर की सहायता से व्हाट्सएप पर अपलोड की गई फोटोस को बेस्ट क्वालिटी में अपलोड कर सकते हैं.

ऐसे करें WhatsApp की इस सैटिंग को:

व्हाट्सएप पर अपलोड की गई फोटो की क्वालिटी को बदलने के लिए आपको इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा-

  • सबसे पहले व्हाट्सएप खोलें और Settings पर जाएं.
  • सेटिंग्स में जाने के बाद Storage and Data के ऑप्शन पर क्लिक करें.
  • Storage and Data के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक लिस्ट खुल जाएगी जिसमें से आपको Photo Upload Quality के ऑप्शन को चुनना होगा.
  • Photo Upload Quality के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने तीन ऑप्शन खुलेंगे जिसमें सबसे पहला होगा ऑटोमेटिक(Auto), दूसरा होगा बेस्ट क्वालिटी(Best Quality) और तीसरा होगा डाटा सेवर(Data Saver). इसमें से आप अपने सुविधानुसार ऑप्शन को चुनकर आपके द्वारा अपलोड की गई फोटो की क्वालिटी को बदल सकते हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *